We use cookies to ensure that we give you the best experience on our website. More details
X

अपनी समस्याओं का हल केवल Astrologycal.com पर खोजें

Astrologycal.com की शुरुआत वैदिक ज्योतिष के रूप में ज्ञात इस अद्भुत विज्ञान से लोगों को अवगत कराने के उद्देश्य से की गई है। ज्योतिष भारत में हजारों साल पहले महान संतों द्वारा विकसित किया गया था और तब से भारतीय इसे दुनिया के बाकी हिस्सों में पढ़ा रहे हैं।

कुण्डली
Kundli helps you understand your future and how to better shape it
कुण्डली मिलान
Kundali Matching lets you find better life partner
लव कैलकुलेटर
Find true Love using Love Calculator
चीनी लिंग ज्योतिष
Find Baby Gender based on Chinese Gender Calendar
Blogs
Read amazing articles authored by famous Astrologers

ज्योतिष ( Jyotish) क्यों ?

ज्योतिष व्यक्तिगत जीवन या देश, राजनीति आदि की भविष्य की घटनाओं के रहस्त्य को उजागर कर सकता है | प्राथमिक उद्देश्य यह है कि भविष्य की कुछ अंतर्दृष्टि होने के साथ मानवता की मदद करना और इसकी बेहतरी के लिए पहले से काम करना। लोग भविष्य में झांकने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और कई तरह की तकनीकों का उपयोग करते हैं। कोई भी गुरु की मदद से और लंबे अनुभव के बाद इन तकनीकों में महारत हासिल कर सकता है।

Astrologycal.com पारंपरिक गुरुकुल प्रणाली सीखने में विश्वास करता है। Astrologycal.com की स्थापना उन विद्वान ज्योतिषियों की टीम द्वारा की गई है, जो वास्तविक मार्गदर्शन प्रदान करने में विश्वास करते हैं। हम ईमानदारी से रोजाना कई लोगों की मदद करते हैं और बहुत सारे लोगों के साथ काम करने की उम्मीद करते हैं। यह वह सिद्धांत है जो हमें प्रेरित करता है।

ज्योतिष कैसे काम करता है

ज्योतिष एक जन्म के समय में ग्रहों, राशियों और सितारों का अध्ययन है। ये ग्रह पूरे जीवन में मनुष्यों को बहुत प्रभावित करते हैं और भविष्य में परिणामों के प्राथमिक कारक हैं, चूँकि ये खगोलीय पिंड सदा गति में हैं। इसकी विभिन्न शाखाएँ जैसे कि भविष्य बतानेवाला ज्योतिष, चिकित्सा ज्योतिष, सांसारिक ज्योतिष, भयावह ज्योतिष और बहुत कुछ है।