We use cookies to ensure that we give you the best experience on our website. More details X

कुंडली मिलान (Kundli Milan in Hindi)

कुंडली मिलान दूल्हा और दुल्हन के बीच अनुकूलता की जांच करने की तकनीक है।ज्योतिष में कुंडली मिलान सिद्धांतों पर आधारित है। Astrologycal.com का ऑनलाइन मिलान सॉफ्टवेयर विवाहित जीवन के विभिन्न अनुकूलता पहलुओं पर विस्तृत रिपोर्ट प्रदान करता है। सटीकता के लिए जन्म तिथि और समय की आवश्यकता होती है।

कुंडली मिलान

कुंडली मिलान

शादी के लिए कुंडली मिलान 

लड़के का विवरण दर्ज करें

[ + उन्नत विकल्प / कस्टम स्थान ]

लड़की का विवरण दर्ज करें

[ + उन्नत विकल्प / कस्टम स्थान ]

कुंडली मिलान (Kundali Matching in Hindi)

विवाह के लिए कुंडली मिलान या कुंडली मिलान आपके विवाह के भविष्य को जानने में आपकी मदद करता है। आपकी शादी का क्या काम? क्या यह आपके और आपके साथी के बीच प्रेम और भावनात्मक संबंध या शारीरिक संबंध है। क्या यह बहुत अच्छा नहीं होगा अगर कोई आपको शादी करने से पहले इन बातों को जानने में मदद करे? यह कुछ अविश्वसनीय लग सकता है लेकिन मेरे अनुभव में, कुंडली मिलान शानदार तरीके से काम करता है और आपके सभी जिज्ञासु प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। हालांकि कुंडली को मैन्युअल रूप से मिलान करने के लिए महान कौशल की आवश्यकता होती है, लेकिन चिंता न करें, हम इसे आपके लिए करेंगे। ज्योतिषी.कॉम के मुफ्त ऑनलाइन कुंडली मिलान सॉफ्टवेयर का उपयोग करें।

यह कैसे काम करता है

कुंडली मिलान मुख्य रूप से 8 कारकों पर आधारित है यही कारण है कि इसे संस्कृत भाषा में अष्टकूट मिलान भी कहा जाता है। प्रत्येक कारक में कुछ वज़न होता है और सभी का योग 36 गन के रूप में जाना जाता है। कुंडली मिलान में

8 कारक:

  1. वर्ण: मानसिक अनुकूलता और अधिकतम वेटेज है 1
  2. वस्या: शक्ति संगतता और अधिकतम वेटेज 2
  3. दीना या तारा: जन्म तारा संगतता और अधिकतम वेटेज 3
  4. Yoni: यौन अनुकूलता और अधिकतम वेटेज 4
  5. ग्राहमित्रि: ग्रहों की अनुकूलता और अधिकतम वेटेज 5
  6. गण: व्यवहार्यता संगतता और अधिकतम वेटेज 6 है
  7. Bhakut: राशि चिह्न संगतता और अधिकतम वेटेज 7
  8. नाडी: आनुवंशिक अनुकूलता और अधिकतम वेटेज 8

आपको शादी का प्रस्ताव कब स्वीकार करना चाहिए

31 या अधिक गन प्राप्त होने पर और 21 या अधिक प्राप्त होने पर अच्छा होगा, तो गठबंधन सबसे अच्छा होगा। यदि 15 या कम गन का मिलान किया जाता है तो यह बेहतर नहीं है। मंगल दोष की तरह अन्य ज्योतिषीय कारक भी हैं जिन पर विचार किया जाना चाहिए। हमारा सुझाव है कि आप केवल 36 तोपों पर निर्भर न रहें। अंतिम निर्णय के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करें। यदि आप एक नहीं जानते हैं, तो आइए हम आपकी मदद करते हैं। हम आपको 100% गोपनीयता का आश्वासन देते हैं।

मंगल दोष (जिसे कुज दोष के नाम से भी जाना जाता है) में मंगल दोष की भूमिका

दांपत्य जीवन में खुशी का फैसला करने के लिए मंगल दोष सबसे महत्वपूर्ण कारक है। इसे कुज दोष के रूप में भी जाना जाता है और यह मंगल ग्रह के कारण होता है। यह विवाह या यहां तक ​​कि रिश्ते के लिए अशुभ है। मंगल की विनाशकारी प्रकृति किसी भी गठबंधन के लिए खराब है। हमारा कुंडली मिलान सॉफ्टवेयर आपको अपने विवाहित जीवन पर मार्शल प्रभाव को समझने में मदद करता है।

आपको कुंडली मिलन के लिए कब जाना चाहिए

भारत में व्यवस्थित विवाह में, लड़की और लड़के के माता-पिता द्वारा पहला कदम कुंडली मिलान करना है। वे आमतौर पर इसके लिए अपने ज्योतिषियों से संपर्क करते हैं। लेकिन ऑनलाइन मिलान सॉफ्टवेयर की सटीकता के साथ, वे इसे ऑनलाइन करना पसंद करते हैं। हम अनुभवी ज्योतिषियों की टीम द्वारा विकसित मुफ्त में ऑनलाइन कुंडली मिलान सॉफ्टवेयर प्रदान करते हैं। कई लोग मानते हैं कि विवाह स्वर्ग में किए जाते हैं।

अगर आप शादी से पहले मेल नहीं खाते हैं तो चिंता न करें। शादी के बाद भी इसके बहुत सारे फायदे हैं। यह मुद्दों को इंगित कर सकता है और आप उन पर काम कर सकते हैं। आपके संबंधों पर ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं।